जयपुर में 15.6 लाख रुपये की रिश्वत लेते तीन गिरफ्तार

5/21/2022 10:25:42 AM

जयपुर, 21 मई (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने जयपुर में 15.6 लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ब्यूरो ने यह जानकारी दी।

ब्यूरो के यहां जारी बयान में बताया कि गिरफ्तार लोगों में जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के वित्तीय सलाहकार बृजभूषण शर्मा, राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी आरएमआरएस के खजांची अजय शर्मा व सहायक लेखाधिकारी प्रकाश शर्मा शामिल हैं।

इसके अनुसार मामले में सोसायटी के प्रभारी डा. अधोकक्षाज जोशी को भी हिरासत में लिया गया है।
बयान के अनुसार इस बारे में एक निजी अस्पताल के संचालक, परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके अस्पताल ने सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर में पीपीपी मॉडल पर रेडिएशन थैरेपी की मशीन लगाई गई थी जिसका करीब पांच करोड़ का भुगतान होना शेष है। उसने शिकायत की कि सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर के वित्तीय सलाहकार (एफए) आरोपी बृजभूषण शर्मा तथा सोसायटी के अधिकारियों द्वारा उक्त भुगतान राशि जारी करने की एवज में 15 लाख रुपये बतौर कमीशन मांगकर उसे परेशान किया जा रहा है।
इसमें कहा गया कि ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को आरोपी बृजभूषण शर्मा को 7,80,000-रुपये तथा सोसायटी के कैशियर आरोपी अजय शर्मा, सोसायटी के सहायक लेखाधिकारी प्रकाश शर्मा को 7,80,000 रुपये अर्थात कुल 15.6 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
बयान में कहा गया कि तलाशी के दौरान आरोपी अजय शर्मा के घर पर करीब 50 लाख रुपये की अघोषित नकदी मिली।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising