राजस्थान के लालसोट व नाथद्वारा में खुलेंगे नर्सिंग कॉलेज, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

5/19/2022 7:05:54 PM

जयपुर, 19 मई (भाषा) राजस्थान के लालसोट व राजसमंद कस्बे में नर्सिंग कॉलेज खुलेंगे। राज्य सरकार ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौसा जिले के लालसोट तथा राजसमंद जिले के नाथद्वारा में नर्सिंग कॉलेज खोले जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट भाषण में राज्य के 18 जिले जहां नर्सिंग कॉलेज नहीं है वहां नए नर्सिंग कॉलेज खोले जाने की घोषणा की थी।

इसी तरह सरकार ने भिवाड़ी, बाड़मेर व भरतपुर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की तीन नयी फील्ड यूनिट खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। नयी एसओजी यूनिट के लिए 27 नए पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी गई है।

इसके अनुसार गहलोत ने राज्य में गौशालाओं को दी जा रही अनुदान की अवधि छह माह से बढ़ाकर नौ माह किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, चालू वित्तीय वर्ष से ही गौशालाओं को नौ माह का अनुदान दिया जाएगा। अतिरिक्त तीन माह की राशि राज्य आपदा मोचन कोष (एडीआरएफ) योजना के अंतर्गत उपलब्ध कराई जाएगी।

प्रवक्ता के मुताबिक एसडीआरएफ से कोष प्राप्त नहीं होने की स्थिति में 358 करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि गोपालन विभाग द्वारा वर्तमान योजना के अंतर्गत वहन की जाएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising