नमक व्यापारी जयपाल पूनिया की हत्या मामले में 5 संदिग्ध हिरासत में

5/17/2022 11:39:11 PM

जयपुर 17 मई (भाषा) राजस्थान पुलिस की सीआईडी अपराध शाखा एवं नागौर जिला पुलिस की टीम ने नागौर जिले के नावां कस्बे में नमक व्यापारी जयपाल पूनिया की हत्या के मामले में पांच संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (अपराध) डॉ रवि प्रकाश ने बताया कि इस हत्या के पीछे का षड्यंत्र और कहानी पुलिस के सामने आ चुकी है और शीघ्र ही मामले का खुलासा कर घटना में लिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण, साक्ष्य संकलन एवं घटनास्थल के बीटीएस तथा संदिग्ध मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल विश्लेषण के आधार पर 5 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में इन व्यक्तियों की घटना में संलिप्तता पाई गई है। मौके पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात है। एसपी राममूर्ति जोशी निरंतर मौके पर रहकर घटना के संबंध में पर्यवेक्षण कर रहे हैं।

कुचामन के सर्किल अधिकारी सजीव कटेवा ने बताया कि मृत नमक व्यवसायी के परिजनों की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंगलवार को तीन दौर की वार्ता विफल हो गई और आज भी मृतक का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी, मुआवजा की मांग कर रहे हैं।

इस बीच मंगलवार को जयपाल पूनिया हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने समर्थकों के साथ नागौर से जयपुर कूच किया।

उल्लेखनीय है कि 14 मई को नागौर जिले में नावां थाना अंतर्गत नमक व्यापारी जयपाल पूनिया निवासी गागड़ वास, राजगढ़ जिला चुरु हाल लक्ष्मण कॉलोनी नावां शहर पर एक बिना नंबरी सफेद रंग की बोलेरो में आए 5-6 अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियों ने हमला कर दिया था। घटना में उनकी मौत हो गई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising