हनुमानगढ़ में नोहर सहित तीन कस्बों में इंटरनेट सेवा ठप, 32 गिरफ्तार

5/12/2022 3:03:55 PM

जयपुर, 12 मई (भाषा) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर कस्बे में कुछ असामाजिक तत्वों ने विश्व हिंदू परिषद के एक पदाधिकारी से मारपीट की। इसके चलते नोहर के अलावा भादरा व रावतसर कस्बे में इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है।
पुलिस के अनुसार कस्बे में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और 32 लोगों को गिरफ्तार किया है।

कस्बे में हालात सामान्य हैं। राज्य के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने नोहर में कानून व्यवस्था की स्थिति की यहां उच्च स्तरीय समीक्षा कर असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

लाठर ने बताया कि ‘ऑपरेशन शिकंजा’ के तहत गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वाले 32 व्यक्ति भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 में गिरफ्तार किये गये हैं। पुलिस से कहा कि वह क्षेत्र में लाठियां बांटने व भड़काऊ भाषण देने के वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई करेगी।

उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर नोहर में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और नोहर के साथ साथ पास के भादरा व रावतसर कस्बे में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नोहर में कानून व्यवस्था की स्थिति बिल्कुल सामान्य है बाजार खुले हुए हैं।

पुलिस के अनुसार बुधवार की देर रात अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोग एक मंदिर से सटे खाली भूखंड में बैठे थे। तभी परिषद के सतवीर सहारण व अन्य ने उन्हें वहां से हटने को कहा।
तीखी बहस के बाद आरोपियों ने सहारण व अन्य से मारपीट की। पुलिस के अनुसार घायल सतवीर का बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में चल रहा ईलाज और उनकी स्थिति अब ठीक है।

बीकानेर के संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन, पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश, जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह फिलहाल नोहर में डेरा डाले हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising