जयपुर व भीलवाड़ा में अलग-अलग कार्रवाई में 50 लाख रुपये मूल्य का 10 किलो अफीम का दूध बरामद

5/11/2022 7:11:55 PM

जयपुर, 11 मई (भाषा) राजस्थान में अपराध जांच विभाग (सीआईडी) पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से जयपुर और भीलवाडा में दो अलग-अलग कार्रवाइयों में 50 लाख रुपये मूल्य का 10 किलोग्राम अफीम का दूध बरामद किया है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) डॉ. रवि प्रकाश ने बताया कि भीलवाड़ा जिले के बीगोद थाना क्षेत्र में सराणा गांव के एक रिहायशी मकान में दबिश देकर स्टील के डिब्बे में पांच प्लास्टिक की थैलियों की पैकिंग से आठ किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ अफीम का दूध बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि बरामद अफीम दूध की बाजार में कीमत करीब 40 लाख रुपये आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में गिरफ्तार आरोपी विनोद कुमार तेली (23) का पिता बाबूलाल भी इसी धंधे में लिप्त है। दोनों पिता-पुत्र पैसे का लालच देकर अन्य लोगों से तस्करी करवाते है।

उन्होंने बताया कि जयपुर के सिंधी कैंप थाना क्षेत्र में एक अन्य कार्रवाई में दो अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ के तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो थैलियों में 10 लाख कीमत का उच्चतम क्वालिटी का दो किलोग्राम अफीम का दूध बरामद किया गया है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर गुरजीत सिंह (28), कुलदीप सिंह (32) भीलवाड़ा जिले से अफीम का दूध पंजाब के लुधियाना लेकर जा रहे थे।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ संबंधित थानों में स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising