अभियंता मारपीट प्रकरण में विधायक मलिंगा ने आत्मसमर्पण किया

5/11/2022 4:33:19 PM

जयपुर, 11 मई (भाषा) राजस्थान के धौलपुर जिले में बिजली विभाग के दो अभियंताओं के साथ मारपीट के मामले में आरोपी कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बुधवार को यहां पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

मलिंगा ने जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव के समक्ष आत्मसमर्पण किया। स्थानीय पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘विधायक ने यहां आत्मसमर्पण किया। उन्हें हिरासत में धौलपुर ले जाया जा रहा है। उनके खिलाफ वहीं मुकदमा दर्ज है। वहां सम्बद्ध जांच अधिकारी आगे की कार्रवाई करेंगे।
वहीं विधायक मलिंगा ने खुद पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज सुबह यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिला। उन्होंने (मुझे) पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने को कहा, मैंने आत्मसमर्पण कर दिया। मुझे कानून व न्यायालय पर पूरा भरोसा है।’’
इस अवसर पर मंत्री राजेंद्र गुढ़ा भी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि धौलपुर जिले में बिजली विभाग के बाड़ी स्थित कार्यालय में दो अभियंताओं के साथ मारपीट के मामले में सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा व कुछ अन्य लोगों के खिलाफ 29 मार्च को मामला दर्ज किया गया था।
आरोप है कि विधायक मलिंगा, एक स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि समीर खान व 5-6 अन्य लोग मंगलवार को डिस्कॉम के कार्यालय में आए और सहायक अभियन्ता (एईएन) हर्षादिपति व कनिष्ठ अभियंता (जेईएन) नितिन गुलाटी के साथ बुरी तरह से मारपीट की। उन्हें जातिसूचक गालियां निकालीं।

इस घटना के बाद राज्य सरकार ने जिला पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश दिए, जबकि संबद्ध इलाके के अंचल अधिकारी व थाना अधिकारी को निलंबित कर दिया गया।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मामले में दोषियों की अति शीघ्र पहचान कर सख्त कार्रवाई करने को कहा था। गहलोत यहां अस्पताल में भर्ती एईएन हर्षादिपति से मिलने भी गए थे।

इस मामले को लेकर मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने जहां सरकार पर निशाना साधा था, वहीं बिजली कर्मचारी भी आंदोलनरत थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising