राजस्थान के सभी वर्गो में कोविड-19 रोधी टीकाकरण का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से अधिक: गहलोत

1/16/2022 8:26:57 PM

जयपुर, 16 जनवरी (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि राज्य के सभी वर्गों में कोविड-19 रोधी टीकाकरण का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से अधिक है।
गहलोत ने कहा कि अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 94 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। गहलोत ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 टीकाकरण शुरू हुए एक वर्ष पूरा हो गया है। राज्य में सभी वर्गों में कोविड टीकाकरण का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से अधिक है। अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 94 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है।’’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के विरूद्ध इस संघर्ष में टीकाकरण बचाव का अहम हथियार है। उन्होंने कहा, ‘‘इस एक साल में हमारा लक्ष्य रहा है कि प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार बरकरार रहे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड टीके की सुरक्षा मिल सके।’’ गहलोत ने कहा ’’ मुझे प्रसन्नता है कि स्वास्थ्य विभाग, डॉक्टर, नर्स, कार्मिकों, अधिकारियों एवं आमजन के सहयोग से राजस्थान देश में टीकाकरण में अग्रणी राज्य रहा है और आगे भी हम प्रदेश को इस मुहिम में अव्वल रखेंगे।’’ उन्होंने 15 से 18 वर्ष के किशोरों को उत्साह से इस अभियान में भाग लेने के लिये बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में एहतियाती खुराक लगवाने वालों का प्रतिशत भी निरंतर बढ़ रहा है और यह राष्ट्रीय औसत से बहुत अधिक है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हमारा पूरा ध्यान शत प्रतिशत दूसरी खुराक लगाने, बूस्टर खुराक लगाने तथा किशोरों के टीकाकरण पर रहेगा।
उन्होंने अपील करते हुए कहा, ‘‘मेरी सभी से अपील है कि अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवायें तथा राज्य सरकार की मुहिम में सहभागी बनें।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising