पुलिसकर्मियों की मौजदूगी में युवक की चलती ट्रेन से गिरकर मौत मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

1/13/2022 12:34:30 AM

जयपुर, 12 जनवरी (भाषा) राजस्थान के सवाईमाधोपुर में तीन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में सोमवार रात को चलती ट्रेन से गिरकर 24 वर्षीय युवक की मौत के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। इन पुलिसकर्मियो समेत अन्य के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है।

युवक हरीश बैरवा उसी ट्रेन में यात्रा कर रहा था, जिसमें तीनों पुलिसकर्मी बैरवा की कथित प्रेमिका को लेकर सवाईमाधोपुर के गंगापुर शहर ले जा रहे थे।
पुलिस ने दावा किया कि उसने (बैरवा) चलती ट्रेन से कूदकर आत्महत्या की है जबकि युवक के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि उसे पुलिसकर्मियों और उसके साथ मौजूद लड़की के मामा ने ट्रेन से फेंक दिया था।

सवाईमाधोपुर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने बताया कि मृतक के परिवार की ओर से दी गई शिकायत पर मंगलवार देर रात पुलिसकर्मियों और लड़की के मामा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच सीआईडी-सीबी को सौंप दी गई है।

अधिकारी ने बताया कि उसके बाद गंगापुर सिटी सदर थाने के एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को इस संबंध में निलंबित कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि हरीश बैरवा और प्रियंका मीणा के बीच कथित तौर पर प्रेम प्रसंग था। प्रियंका 16 नवंबर को लापता हो गई थी, जिसके बाद युवती के परिजनों ने गंगापुर सिटी सदर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी।

पुलिस ने 20 वर्षीय युवती को गुडगांव में होने का पता लगने के बाद एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को उसे वापस गंगापुर लाने के लिये भेजा था।

प्रियंका को सोमवार शाम को गुड़गांव से गंगापुर शहर लाया जा रहा था। पुलिसकर्मी और उसके मामा भी उसके साथ थे। प्रियंका का प्रेमी हरीश बैरवा भी उसी ट्रेन में सवार था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising