नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता सहित तीन लोगों ने अलग-अलग घटनाओं में आत्महत्या की

1/12/2022 10:38:57 AM

जयपुर, 11 जनवरी (भाषा) राजस्थान में भरतपुर, नागौर और अजमेर जिलों में अलग-अलग घटनाओं में बलात्कार पीड़िता एक नाबालिग सहित तीन लोगों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि भरतपुर जिले में सामूहिक बलात्कार पीड़ित 16 वर्षीय किशोरी ने घर में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे सोमवार को उसकी मौत हो गई।

कैथवाड़ा थाने के प्रभारी रामनरेश ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर मनीष और हाफिज मेव के खिलाफ सामूहिक बलात्कार तथा आत्हत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया, ‘‘मृतका के पिता के अनुसार उन्होंने एक ग्रामीण के मोबाइल फोन में अपनी बेटी की कुछ तस्वीरें देखीं और रविवार की शाम इस संबंध में अपनी बेटी से पूछा तो पता चला कि 8-10 दिन पहले दो लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया और तस्वीरें खींची थीं।’’
उन्होंने बताया कि किशोरी ने सोमवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने उसे अलवर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं, पॉक्सो कानून, आईटी कानून आदि के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

नागौर जिले के जसवंतगढ क्षेत्र के रिंगान गांव में सोमवार की रात एक विवाहिता ने पंखे से लटकर कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि कांता (30) ने बीती रात पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त परिवार के लोग दूसरे कमरे में थे। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं लगा है।

एक अन्य घटना में अजमेर जिले के पीसांगन थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह 33 वर्षीय व्यक्ति ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि तेज प्रकाश घर से जल्दी निकल गया और जसवंत पुरा गांव के पास एक पेड़ से लटकर कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising