राजस्थान में 93 प्रतिशत से अधिक लोगों को लगी पहली खुराक : मीणा

1/11/2022 3:53:59 PM

जयपुर, 11 जनवरी (भाषा) राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने मंगलवार को कहा कि राज्य में 93 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी को अब तक कोरोना बचाव टीके की पहली खुराक लग चुकी है।

मीणा ने यहां एसएमएस अस्पताल में एहतियाती (बूस्टर) खुराक लगवाई।

इस अवसर पर टीकाकरण पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी को टीकाकरण से ही मात दी जा सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘पहली खुराक हो या दूसरी या एहतियाती खुराक, चाहे पात्र किशोर हों या बड़े, सबको खुराक लगवानी चाहिए।’’
मीणा के अनुसार हाल ही मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि 31 जनवरी तक सब पात्र लोगों को दोनों खुराक लगवा लेनी होगी नहीं तो सरकारी कार्यालयों में उनका आना-जाना बंद कर दिया जाएगा। देशहित, राज्यहित व खुद के हित के लिए भी सभी को दोनों खुराक तय समय में लगवा लेनी चाहिए।

इसके साथ ही मीणा ने कहा कि राज्य में टीकाकरण को लेकर आम लोगों में जबरदस्त उत्साह है।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 93 प्रतिशत से अधिक आबादी को टीके की पहली व 76 प्रतिशत पात्र लोगों को दूसरी खुराक लग चुकी है। वहीं 15 से 18 आयु वर्ग के 40 प्रतिशत से अधिक किशोर-किशोरियों को पहली खुराक लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि एहतियाती खुराक के प्रति भी लोगों में उत्साह है और अब तक लगभग एक लाख लोगों को टीके की तीसरी खुराक लगी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising