जासूसी के आरोप में एक गिरफ्तार

11/27/2021 6:52:49 PM

जयपुर, 27 नवंबर (भाषा) राजस्थान पुलिस की विशेष इकाई ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सीमावर्ती इलाके से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि गिरफ्तार निबाब खां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था।

पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा ने यहां बताया कि जैसलमेर के चांदन से निबाब खां को गिरफ्तार किया गया है जो लंबे समय से आईएसआई के स्थानीय एजेंट के रूप में काम कर रहा था।

यहां जारी बयान के अनुसार आरोपी निबाब खां 2015 में पाकिस्तान यात्रा पर गया था। वह वहां आईएसआई के हैंडलर के संपर्क में आया। उसे 15 दिन का प्रशिक्षण एवं 10000 रुपये दिए गए। भारत लौटने पर उसने जासूसी शुरू कर दी। इसके बाद भी वह दो-तीन बार और पाकिस्तान गया था ।

निबाब खां की चांदन में मुख्य राजमार्ग पर मोबाइल फोन, सिमकार्ड व फोटो स्टेट करने की दुकान है। आरोप है कि इस दुकान की आड़ में स्थानीय सैन्य गतिविधियों की जानकरी प्राप्त कर अपने हैण्डलर को उपलब्घ करवाता था।

आरोपी से पूछताछ व उसके मोबाइल फोन मे मिले सामरिक महत्व के अहम दस्तावेजों के आधार पर शासकीय गोपनीयता कानून के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising