धौलपुर और अलवर जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतगणना कल

10/28/2021 5:27:57 PM

जयपुर, 28 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान के अलवर और धौलपुर जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए हुए चुनावों की मतगणना शुक्रवार को जिला मुख्यालयों में होगी।
चुनाव आयुक्त पी एस मेहरा ने बताया कि दो जिलों के 72 जिला परिषद सदस्यों एवं 492 पंचायत समिति सदस्यों के लिए चुनाव होना था। इनमें से 2 जिला परिषद सदस्य और 13 पंचायत समिति सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुये हैं, जबकि पंचायत समिति उमरैण के एक निर्वाचन क्षेत्र में कोई भी नामांकन पत्र सही नहीं पाए जाने के कारण पद रिक्त रह गया।
उन्होंने बताया कि इस तरह 478 जिला परिषद और 70 पंचायत समिति सदस्यों के परिणाम शुक्रवार को जारी किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में हुए तीनों चरणों में 62-07 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया गया।
उन्होंने कहा कि मतगणना में उन्हीं कार्मिकों, अधिकारियों को नियोजित किया जाए, जिन्हें कोरोना टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी हो।
चुनाव आयुक्त ने संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मतगणना स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था करे।
उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए परिणाम बिना किसी त्रुटि एवं देरी के समय रहते घोषित किए जाएं।
उन्होंने निर्देश दिए कि जीत के बाद किसी भी उम्मीदवार का विजयी जुलूस, रैली निकालना या लोगों को इकट्टा करना या आमसभा करना प्रतिबंधित रहेगा।

गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को जिला प्रमुख एवं प्रधानों एवं 31 अक्टूबर को उप प्रमुख और उप प्रधान निर्वाचित होंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising