क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने पर अध्यापिका गिरफ्तार

10/27/2021 6:42:26 PM

जयपुर, 27 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान के उदयपुर जिले में रविवार को टी-20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप पर संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
उदयपुर स्थित नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका नफीसा अटारी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ "जीत गए ...हम जीत गए" कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था।
सोशल मीडिया पर शिक्षिका के व्हाट्सऐप स्टेटस का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका को नौकरी से निकाल दिया था और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
अंबामाता थानाधिकारी नरपत सिंह ने बताया कि अध्यापिका को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि अध्यापिका को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (बी) (राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने से संबंधित) के तहत गिरफ्तार किया गया है।
शिक्षिका ने एक वीडियो संदेश में माफी मांगते हुए कहा कि उसका इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था।
अटारी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘ किसी ने मुझे संदेश भेजकर पूछा कि क्या तुम पाकिस्तान का समर्थन करती हो.. संदेश इमोजी के साथ था और मुझे मजाकिया माहौल लगा। मैंने उसका जवाब हां कर दिया लेकिन इसका यह कतई मतलब नहीं था कि मैं पाकिस्तान समर्थक हूं। मैं एक भारतीय हूं और भारत से प्यार करती हूं। मैं भारत से उतना ही प्यार करती हूं जितना कि दूसरा कोई अन्य करता है।’’

शिक्षिका ने कहा, ‘‘जैसे ही मुझे अहसास हुआ कि मेरे से गलती हुई है, मैंने स्टेटस संदेश को हटा दिया। यदि मेरे संदेश से किसी की भावना आहत हुई है तो उसके लिए मैं माफी मांगती हूं।’’ रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News