जयपुर शहर भाजपा कार्यालय में हंगामा करने पर एनएसयूआई के सात कार्यकर्ता गिरफ्तार

10/23/2021 9:35:55 AM

जयपुर, 22 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को राजापार्क स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जयपुर शहर कार्यालय पर हंगामा करने के आरोप में एनएसयूआई के सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

एनएसयूआई कार्यकर्ता राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संबंध में केन्द्रीय कानून एवं न्याय राज्य मंत्री एस. पी. सिंह बघेल के विवादास्पद बयान के खिलाफ शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जेएलएन मार्ग पर राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई थी। जहां उन्हें केन्द्रीय मंत्री बघेल का पुतला दहन करना था। लेकिन, बाद में उन्होंने राजापार्क स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के दौरान हंगामा किया।

पुलिस ने बताया कि एनएसयूआई कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय में घुस गये और वहां हंगामा किया। जयपुर भाजपा जिला अध्यक्ष राघव शर्मा की सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और हंगामा कर रहे सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

जवाहर नगर थाने के पुलिस निरीक्षक पन्ना लाल ने बताया कि सात लोगों को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

भाजपा जयपुर जिला अध्यक्ष राघव शर्मा ने आरोप लगाया कि जयपुर शहर कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक चल रही थी उसी दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ता अलग-अलग समूह में कार्यालय में घुसे और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की।

शर्मा ने बताया, ‘‘अगर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की विरोध करने की योजना थी तो उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से और उचित जगह पर विरोध करना चाहिए था। उन्होंने ना केवल विश्वासघात किया बल्कि बैठक में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की।’’
केंद्रीय मंत्री बघेल ने बुधवार को उदयपुर के खरसान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत पर 2018 विधानसभा चुनाव के कांग्रेस घोषणा पत्र के वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया और कथित रूप से ''अमर्यादित टिप्पणी’ की थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising