राजस्थान सरकार पर कोरोना टीकाकरण में राजनीति का आरोप लगाया राठौड़ ने

10/22/2021 9:43:31 AM

जयपुर, 21 अक्टूबर (भाषा) भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बृहस्पतिवार को राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर कोरोना वायरस के विरूद्ध टीकाकरण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने टीकाकरण कार्यक्रम को प्रमोट नहीं किया।
उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण में भेदभाव किया गया जिसके चलते लोगों को लंबी लाईन में इतंजार करना पड़ा।
राठौड़ ने यहां पार्टी मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकारी मशीनरी का प्रयोग अपने लोगों के लिये किया जिसके चलते टीकाकरण के लिये लोगों को लंबी लाईन में इंतजार करना पड़ा।’’ उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘ कांग्रेस ने टीकाकरण का राजनीतिकरण करते हुए उसका प्रचार नहीं किया और प्रदेश में टीकाकरण में भेद-भाव किया गया । उसने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने पक्ष में सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोरोनाकाल में जहां देश में युद्व की स्थिति बनी हुई थी उस समय भी कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप ही किए। उसने जनता के हित में कोई काम नहीं किया।’’ राठौड़ ने कहा, ‘‘टीका किसी पार्टी का नहीं है यह देश का टीका है। यह अपने आपको सुरक्षित करने के लिये लगाया जा रहा है लेकिन फिर भी इसमें जमकर राजनीति हुई जैसे कि चुनाव अभी हो रहे हैं और पूरा राजनीतिक एजेंडा यही है जबकि नागरिकों को सुरक्षित करने की जिम्मदारी जहां केन्द्र की है वहां राज्य की भी उतनी है।’’ उन्होंने देश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा सौ करोड़ के पार होने देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज भारत सौ करोड़ से भी ज्यादा टीके लगाने वाला देश बन चुका है, पूरे विश्व में टीकाकरण के इतिहास में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है, यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व का ही कमाल है।
उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य की सरकार किसानों की समस्या को लेकर गम्भीर नहीं है। सरकार को लेकर किसान आक्रोशित है। प्रदेश में अनेक स्थानों पर किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहें है। हनुमानगढ़ में किसानों पर लाठीचार्ज किया जाता है तथा गंगानगर और बूंदी के किसानों की मांगें सरकार मान नहीं रही।’’ इससे पूर्व दिन में राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि राज्य के 6 करोड़ 10 लाख 93738 लोगों को कोरोना टीके की खुराक लगाई जा चुकी है।
मंत्री कहा कि इनमें से 4 करोड़ 21 लाख 52775 लोगों को टीके की पहली तथा एक करोड़ 89 लाख 40 963 लोगों को दोनों खुराक लगाई जा चुकी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising