एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने नाबार्ड के साथ समझौता किया

9/30/2021 9:39:28 AM

जयपुर, 29 सितंबर भाषा निजी क्षेत्र के एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने राजस्थान में चल रही ग्रामीण विकास से जुड़ी पहलों को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को राष्ट्रीय ग्रामीण एवं विकास बैंक (नाबार्ड) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।
बैंक के यहां जारी बयान के अनुसार इस समझौता ज्ञापन पर नाबार्ड के चेयरमैन डॉ. जी.आर.चिंतला की उपस्थिति में, नाबार्ड के राजस्थान के मुख्य महाप्रबंधक जयदीप श्रीवास्तव तथा एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल ने हस्ताक्षर किए।
ज्ञापन में राज्य में किसानों, किसान उत्पादक संगठनों, स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी), ग्रामीण कारीगरों, कृषि-उद्यमियों, कृषि-स्टार्टअप आदि को फायदा पहुंचाने के लिए एक संयुक्त पहल की परिकल्पना की गई है।
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक अग्रवाल ने कहा, “नाबार्ड और एयू बैंक के बीच हुए इस समझौते से राज्य में चल रही विकास से जुड़ी हुई योजनाओं को संस्थागत ऋण सहयोग मिलेगा जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में और समृद्धि को बढ़ावा मिलेगा। यह गठजोड़ राज्य में खासकर कृषि और ग्रामीण विकास से जुड़े क्षेत्रों में ऋण देने की प्रक्रिया को बढ़ावा देगा।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising