राजस्थान : रिश्वतखोरी के आरोप में हेडकांस्टेबल, आरटीओ का सूचना सहायक, गार्ड और दो दलाल गिरफ्तार

9/27/2021 11:45:58 PM

जयपुर, 27 सितंबर (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दलों ने सोमवार को दो अलग-अलग कार्रवाई में रिश्वतखोरी के आरोप में एक हेडकांस्टेबल, आरटीओ का सूचना सहायक, एक गार्ड और दो दलालों को गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक बी. एल. सोनी ने बताया कि जयपुर ग्रामीण के अमरसर थाने में तैनात हेडकांस्टेबल आरोपी बलदेव ने परिवादी से दुर्घटना मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के एवज में रिश्वत मांगी थी। उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद आरोपी हेडकांस्टेबल को परिवादी से 17 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया।

सोनी ने बताया कि अलवर के प्रादेशिक परिवहन कार्यालय के सूचना सहायक आरोपी तरुणेश कुमार ने परिवादी से उसके ड्राइविंग लाईसेंस का डुप्लीकेट बनवाने की एवज में रिश्वत मांगी थी। उन्होंने बताया कि दल ने सोमवार को आरोपी सूचना सहायक कुमार को परिवादी से एक हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी की तलाशी में तीन लाख तीन हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि ट्रैप कार्रवाई के दौरान आरोपी सूचना सहायक के पास उसके कक्ष में मौजूद तीन लोग भागने की कोशि करने लगे। जिस पर दल ने उन्हें हिरासत में लेकर तलाशी ली तो सुरक्षा गार्ड हरीश चंद शर्मा, ई-मित्र संचालक बनवारी लाल तथा श्यामलाल वाहनों का नंबर प्लेट बनाने वाला निकला। तीनों की तलाशी में गार्ड के पास से 1,31,500 रुपये, ई-मित्र संचालक के पास से 1,52,350 रुपये और तीसरे के पास से 31,830 रुपये नकद, तीनों के पास से कुल 3,15,680 रुपये बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि तीनों उनके पास से बरामद नकद के संबंध में कोई संतोषप्रद स्पष्टीकरण नहीं दे पाये, जिसके आधार पर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising