राजस्थान : अलवर व धौलपुर जिलों में तीन चरणों में होंगे जिला परिषद सदस्यों के चुनाव

9/27/2021 11:04:34 PM

जयपुर, 27 सितंबर (भाषा) राजस्थान के अलवर और धौलपुर जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव तीन चरणों में 20, 23 और 26 अक्टूबर को होने हैं। वोटों की गिनती संबंधित जिला मुख्यालयों में 29 अक्टूबर को होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने सोमवार को अलवर और धौलपुर जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बताया कि नामांकन 8 अक्टूबर को दाखिल किये जायेंगे और नामांकन पत्रों की संवीक्षा 9 अक्टूबर को की जायेगी।

राज्य के 27 जिलों में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। वहीं चार अन्य जिलों में नगरपालिका गठन से प्रभावित ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन एवं परिसीमन संबंधी मामले अदालत में विचाराधीन होने के कारण लंबित हैं।

इससे पहले राज्य के छह जिलों जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, सवाई माधोपुर, दौसा और सिरोही के 200 जिला परिषद सदस्य, 1,564 पंचायत समिति सदस्य, 6 जिला प्रमुख, उप जिला प्रमुख एवं 78 प्रधान, उप प्रधानों के लिए चुनाव के लिये तीन चरणों में 26 अगस्त, 29 अगस्त और एक सितंबर को मतदान हुए थे और चार सितंबर को परिणाम घोषित किये गये थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising