अपराधी बिश्नोई व नेहरा को जयपुर लेकर आई पुलिस

9/25/2021 11:31:18 PM

जयपुर, 25 सितंबर (भाषा) जयपुर पुलिस शहर के एक व्यापारी को धमकी भरे फोन कॉल करने के मामले में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई व उसके एक साथी को दिल्ली की जेलों से ''प्रोडक्शन वारंट'' (पेशी वांरट)पर गिरफ्तार कर यहां लायी है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार एक व्यापारी को सात सितंबर को व्हाट्सएप पर कॉल कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। संबंधित व्यापारी ने इसकी जानकारी जयपुर पुलिस को दी। स्थानीय पुलिस को जांच में पता चला कि कॉल नयी दिल्ली की मंडावली जेल से की गई है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि जांच में यह सामने आया कि उक्त कॉल लारेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा किया गया है। इस मामले में बिश्नोई के साथी संपत नेहरा को दो दिन पहले प्रोडक्शन वारंट पर जयपुर लाया गया। उन्होंने कहा कि नेहरा से मिली सूचना के आधार पर बिश्नोई को भी शुक्रवार रात नयी दिल्ली की तिहाड़ जेल से जयपुर लाया गया।

अधिकारियों के अनुसार दोनों आरोपी 28 सितंबर तक जयपुर पुलिस की हिरासत में हैं और उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है। लारेंस गिरोह के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण व फिरौती के 80 से अधिक मामले राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व अन्य राज्यों में दर्ज हैं। लारेंस मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है जबकि नेहरा का संबंध राजस्थान के चुरू से है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising