अधिकारी सेवा-भाव और संवेदनशीलता के साथ करें समस्याओं का समाधान : गहलोत

9/23/2021 11:32:02 PM

जयपुर, 23 सितम्बर (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आमजन से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए ‘प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग’ अभियान को सफलतापूर्वक संचालित करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि इन अभियानों से जुड़े अधिकारी एवं कार्मिक पूरी तैयारी, गंभीरता एवं सेवा-भाव के साथ लोगों के काम को पूरा करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही सामने आई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गहलोत बृहस्पतिवार को ‘प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021’ को लेकर राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यों एवं उच्च अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं को मौके पर ही निस्तारित कर उन्हें राहत देना इस अभियान का मुख्य लक्ष्य है। हमारी पिछली सरकारों में भी जिस भावना के साथ इन अभियानों को सफल बनाया गया, उसी प्रकार आगामी दो अक्टूबर से शुरू हो रहे इन अभियानों को सफल बनाना है।

उन्होंने कहा कि शिविरों में आने वाले हर फरियादी की समस्या को अधिकारी पूरी संवेदनशीलता से सुनें और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाएं।

नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीणा ने प्रस्तुतीकरण में बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में 10 लाख पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान के मुख्य चरण की शुरूआत के पहले दिन दो अक्टूबर को एक ही दिन में 50 हजार से एक लाख तक पट्टे देने की तैयारी की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising