निलंबित आरपीएस अधिकारी को पुलिस हिरासत में भेजा गया

9/12/2021 10:44:56 AM

जयपुर, 11 सितंबर (भाषा) राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) के निलंबित अधिकारी हीरालाल सैनी को शनिवार को 17 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने सैनी को यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पॉक्सो) कानून के तहत शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

आरोपी अधिकारी हाल में एक महिला कांस्टेबल के साथ आपत्तिजनक अवस्था वाले कथित वीडियो को लेकर विवाद में आया था। अधिकारी व महिला कांस्टेबल को विभागीय जांच के बाद नैतिक दुराचरण के मामले में आठ सितंबर को निलंबित कर दिया गया था।

सैनी को बृहस्पतिवार रात उदयपुर के एक रिजॉर्ट से हिरासत में लिया गया था। उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर जयपुर लाया गया और शनिवार को यहां स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उसे 17 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

इस कार्रवाई के बाद एसओजी ने पॉक्सो कानून के तहत एक मामला दर्ज किया क्योंकि यह कथित वीडियो महिला कांस्टेबल के छह साल के बेटे के सामने बनाया गया था जो बाल अधिकारों के खिलाफ अपराध वाला कृत्य दिखाता है। महानिदेशक ने मामले को दबाने की कोशिश करने व प्रभावी कार्रवाई नहीं करने के आरोप में सैनी व महिला कांस्टेबल के साथ साथ अन्य दो अधिकारियों व दो थानाधिकारियों को भी निलंबित कर दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising