राजस्थान के कई हिस्सों में हुई बारिश

9/12/2021 6:00:04 PM

जयपुर, 12 सितंबर (भाषा) राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम तथा कई स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार संबंधित अवधि में सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान में उदयपुर के कोटडा में 114 मिमी, और कानोडा में 80 मिलीमीटर, जबकि पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर तहसील क्षेत्र में 71 मिमी दर्ज की गई।

विभाग के अनुसार रविवार सुबह तक अलवर जिले के मंडावर में 79 मिलीमीटर, बहरोड में 72 मिलीमीटर, बहादुरपुर में 67 मिलीमीटर, बांसवाड़ा के घाटोल में 66 मिलीमीटर, भरतपुर के सीकरी में 75 मिलीमीटर, गंगानगर में 71 मिलीमीटर और धौलपुर के सरमथुरा में 65 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

राजस्थान में अब तक सामान्य बारिश दर्ज की गई है। हालांकि 33 में से 10 जिले अभी भी सामान्य से कम बारिश की श्रेणी में हैं।

राज्य के जल संसाधन विभाग के अनुसार 16 जिलों में अब तक सामान्य बारिश और सात जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है। कोई भी जिला अल्प बारिश या असामान्य बारिश की श्रेणी में नहीं है।
जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में तथा पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून के सक्रिय बने रहने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। उदयपुर संभाग व आसपास के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर आगामी चार-पांच दिन तक बने रहने की संभावना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising