कौशल विकास निगम के योजना समन्वयक व प्रबंधक पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

9/12/2021 10:44:27 AM

जयपुर, 11 सितंबर (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शनिवार को राजस्थान राज्य कौशल विकास निगम (आरएसएलडीसी) के योजना समन्वयक व प्रबंधक को पांच लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। ब्यूरो ने निगम कार्यालय को सील कर दिया है और आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने आज बताया कि रिश्वतखोरी के इस मामले में निगम जयपुर के स्कीम कॉर्डिनेटर (जी.टी.) अशोक सांगवान व निगम के प्रबंधक राहुल कुमार गर्ग को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

सोनी ने एक बयान में कहा कि परिवादी ने ब्यूरो की विशेष इकाई को शिकायत दी थी। जिसके अनुसार उसकी फर्म द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना तथा दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना में किये गये काम के 1 करोड़ 50 लाख रुपये के लंबित बिल पास करने, ब्लैक लिस्ट से हटाने, जवाब दाखिल करने हेतु और समय देने व बैंक गारंटी जब्त नहीं करने की एवज में योजना समन्वयक (जी टी) अशोक सांगवान व प्रबंधक (प्रतिनियुक्ति) राहुल कुमार गर्ग द्वारा 5-6 लाख रुपये की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा था।

ब्यूरो की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद शनिवार को कार्रवाई की। इसके तहत आरोपी अशोक सांगवान व राहुल कुमार गर्ग को परिवादी से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

बयान के अनुसार, प्रकरण के संबंध में निगम के चेयरमैन नीरज के. पवन व निगम के मुख्य प्रबंधक प्रदीप कुमार गवडे के मोबाइल फोन जांच के लिए कब्जे में लिये गये हैं।

आरोपियों के निवास व अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising