खुदाई के दौरान मिट्टी ढही, बच्ची सहित पांच लोगों की मौत

8/21/2021 11:46:33 AM

जयपुर, 20 अगस्त (भाषा) राजस्थान के जालौर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में शुक्रवार को होद (पानी की टंकी) की खुदाई के दौरान मिट्टी ढह जाने से उसमें दबकर तीन साल की बच्ची सहित पांच लोगों की मौत हो गई।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जालोर में पानी का टांका निर्माण के दौरान मिट्टी ढहने से हुए हादसे में चार श्रमिकों तथा एक बच्ची की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।’’ क्षेत्राधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि चाइना मार्केट के पास एक निर्माणाधीन कारखाने में पानी के होद की खुदाई के दौरान मजदूरों पर अचानक मिट्टी एक हिस्सा ढह गया। जिसमें चार मजदूर और एक मजदूर की बच्ची मिट्टी में दब गये।
उन्होंने बताया कि मिट्टी को हटाने के लिये दो मशीनों की मदद ली गईं लेकिन मिट्टी में दबे रहने से चार मजदूर और बच्ची की मौत हो गईं।
उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के लिये शवों को स्थानीय राजकीय चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया गया है।पोस्टमार्टम शनिवार को करवाया जायेगा। मृतकों की पहचान विक्रम (17), दिनेश (17), सोनाराम सिंह (27), जानकी लाल (26), और अनुष्का (3) के रूप में की गई है। अनुष्का सोनाराम सिंह की पुत्री है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising