राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलीं कुमारी शैलजा

8/2/2021 7:44:45 PM

जयपुर, दो अगस्त (भाषा) राजस्थान राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं के बीच हरियाणा राज्य कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने रविवार रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ संक्षिप्त मुलाकात की। प्रदेश कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शैलजा जयपुर हवाई अड्डे से सीधे मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने उनके आवास पर गईं, और सोमवार सुबह दिल्ली रवाना हो गईं।

कुमारी शैलजा के यूं अचानक संक्षिप्त दौरे ने राज्य मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलों को हवा दी है।

हालांकि, कांग्रेस नेता इस मुलाकात को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि शैलजा पार्टी आलाकमान का कोई संदेश देने आई थीं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन द्वारा पार्टी विधायकों और सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों के साथ बैठकों के कुछ दिनों के बाद लोग मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल के बारे में कयास लगाते रह गये लेकिन शैलजा की गहलोत के साथ अचानक हुई बैठक के बाद एक बार फिर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

माकन ने पिछले शुक्रवार को राजस्थान मंत्रिमंडल के कुछ सदस्यों को हटाने के स्पष्ट संकेत देते हुए कहा था कि कुछ मंत्रियों ने संगठन के साथ काम करने के लिये सरकार छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है।

पार्टी नेताओं का कहना है कि शैलजा को सोनिया गांधी का विश्वासपात्र माना जाता है और वह गांधी परिवार का कोई संदेश लेकर आई होंगी।

हालांकि पार्टी ने शैलजा के जयपुर आने और मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है।

कुमारी शैलजा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है क्योंकि वे पिछले विधानसभा चुनावों में टिकट तय करने के लिये बनी स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष थीं।

राजस्थान मंत्रिमंडल में अशोक गहलोत सहित अभी मंत्रिमंडल के 21 सदस्य हैं और अधिकतम इसमें और नौ लोगों को समायोजित किया जा सकता है। प्रदेश में इसी तरह जिला स्तर पर पार्टी इकाइयों में पद रिक्त हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising