प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी के घर पर मिली लाखों की नकदी और करोड़ों के रुपये के भूमि दस्तावेज

7/31/2021 9:02:34 PM

जयपुर, 31 जुलाई (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम को भरतपुर के क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी हंसराम कसाना के जयपुर स्थित निवास पर 40 लाख रुपये की नकदी और करोड़ों रुपये की संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। ब्यूरो की टीम ने कसाना को बृहस्पतिवार को 1.60 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़ा था।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो की भरतपुर इकाई को गोपनीय सूचना प्राप्त हुई कि भरतपुर के क्षेत्रीय प्रदूषण नियन्त्रण अधिकारी द्वारा रिश्वत के रुप में भारी धनराशि ली जा रही है और उनके पास आय से अधिक सम्पत्ति है ।
सोनी ने बताया कि यह भी जानकारी मिली थी कि 29 जुलाई को भारी धनराशि के लेनदेन होने की संभावना है, जिस पर ब्यूरो की टीम ने उसी दिन कसाना को एक लाख 60 हजार रुपये नगदी के साथ पकड़ा था।

उस मामले की जांच के लिए जब ब्यूरो की टीम शुक्रवार को आरेापी अधिकारी के जयपुर स्थित निवास पर पहुंची तो वहां उन्हें तलाशी में करीब 40 लाख रुपये की नगदी तथा 6 करोड़ से अधिक लेनदेन के दस्तावेज के अलावा कई भूखंड, विला व अन्य परिसम्पत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। उन्होंने बताया कि इन संपत्तियों की कीमत करोड़ों रुपये की बताई जा रही है।

उन्होंने कहा कि आरोपी के अब तक ज्ञात सभी ठिकानों पर तलाशी जारी है तथा प्राप्त दस्तावेजों और चल-अचल सम्पत्तियों की कीमतों का आकलन किया जा रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising