भाजपा ने विधायक घोघरा को बर्खास्त करने की मांग की

7/23/2021 7:04:07 PM

जयपुर, 23 जुलाई (भाषा) राजस्थान में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृहमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में डूंगरपुर विधायक और युवा कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोघरा को विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग की है।

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा और विधायक वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार को यहां विभानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी से मिलकर इस बारे में एक ज्ञापन उन्हें सौंपा।
विधानसभा परिसर के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में शर्मा ने कहा कि घोघरा ने अमर्यादित भाषा बोलकर संविधान व लोकतंत्र का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि जब घोघरा ने विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली थी तो संविधान का पालन करने को कहा था लेकिन उन्होने अब जिन शब्दो का प्रयोग किया गया वह अनुचित व असंवैधानिक है।

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को राजभवन के बाहर कांग्रेस की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए घोघरा ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और राज्यपाल पर कथित रूप से अमर्यादित टिप्पणी की थी जिसके विरोध में भाजपा पदाधिकारियों ने अशोक नगर थाने में एक परिवाद भी दायर किया था।
इस बीच पूर्व शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा पर शिक्षा विभाग में कोई रूचि नही होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने किसी बात को सोचे समझे बिना स्कूल खोलने के आदेश दिये।
उन्होंने कहा कि राज्य में स्कूल खोलने के बारे में शिक्षक व अभिभावक संगठनों के साथ बैठकर निर्णय करते तो बेहतर होता, कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना सभी बता रहे हैं ऐसे में जल्दबाजी करना अनुचित है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising