प्रधानमंत्री, राज्यपाल के विरूद्ध अमर्यादित बयान के आरोप में युवा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर

7/22/2021 9:58:52 PM

जयपुर, 22 जुलाई (भाषा) पेगासस जासूसी कांड पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे और मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से बृहस्पतिवार को यहां राजभवन के बाहर आयोजित धरने प्रदर्शन के दौरान प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोघरा द्वारा प्रधानमंत्री और राज्यपाल के खिलाफ कथित अमर्यादित बयान देने को लेकर भाजपा पदाधिकारियों ने अशोक नगर थाने में एक परिवाद दायर किया है।

थानाधिकारी सुरेन्द्र सैनी ने बताया कि भाजपा पदाधिकारियों की ओर से गणेश घोघरा द्वारा प्रधानमंत्री और राज्यपाल के विरूद्ध अशोभनीय भाषा का प्रयोग करने संबंधी एक परिवाद दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

इधर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और राज्यपाल के खिलाफ घोघरा ने जिस तरीके की टिप्पणी की है वह बेहद निंदनीय और अमर्यादित है।

उन्होंने कहा, ‘‘घोघरा ने जिस रूप में और जिस भाषा का उपयोग किया है, वह कांग्रेस की परंपरागत भाषा है। कांग्रेस अपने आप को संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर मानती है... और उनका अपमान करना उसके लिये गौरव की बात है।’’
उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर नहीं है जब देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और राज्यपाल को लेकर ऐसी टिप्पणी की गई है।

उल्लेखनीय है कि राजभवन के बाहर कांग्रेस की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डूंगरपुर से विधायक और युवा कांग्रेस अध्यक्ष घोघरा ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और राज्यपाल के संबंध में कथित रूप से अमर्यादित टिप्पणी की है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising