दलित अत्याचार की घटनाओं के विरोध में प्रदर्शन

7/12/2021 11:13:30 PM

जयपुर, 12 जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति व जनजाति मोर्चा के संयुक्त नेतृत्व में सोमवार को राज्य में दलित आदिवासियों महिलाओं व बालिकाओं के उत्पीड़न की घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने जिला व संभाग मुख्यालयों पर राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टरों को सौंपे।

राजधानी जयपुर में सिविल लाईन फाटक पर सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया गया। भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र मीणा ने इस अवसर पर कहा कि राजस्थान में आये दिन दलित अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं, जिससे दलित समाज में अत्यधिक भय एवं रोष है।

मीणा ने आरोप लगाया कि जब-जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तब-तब दलित अत्याचारों में अत्यधिक वृद्धि होती है और अपराधी एकाएक सक्रिय हो जाते हैं।

वहीं भाजपा ने झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड के संदर्भ में तीन सदस्यीय कमेठी गठित की है। यह कमेटी झालावाड़ जाकर सम्पूर्ण तथ्यों की निष्पक्ष जांच कर प्रदेश नेतृत्व को रिपोर्ट करेगी। कमेटी में राष्ट्रीय मंत्री डॉक्टर अलका सिंह गुर्जर, प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मदन दिलावर, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी को शामिल किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising