राजस्थान में तीन अधिकारियों के यहां तलाशी में लाखों रुपये की अघोषित संपत्ति मिली

7/2/2021 6:23:34 PM

जयपुर, दो जुलाई (भाषा) राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को आय से अधिक संपत्ति के मामले में तीन सरकारी अधिकारियों के यहां तलाशी में लाखों रुपये मूल्य का सोना, चांदी सहित अन्य अघोषित संपत्ति मिली है। ब्यूरो की टीमों ने इन अधिकारियों के निवास और अन्य परिसरों की शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन तलाशी ली।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय जयपुर की खुफिया शाखा की गोपनीय सूचना के आधार पर तीन अधिकारियों के विरुद्ध आय से अधिक परिसम्पत्तियां अर्जित करने के तीन अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर एक दर्जन से भी अधिक स्थानों पर तलाशी ली गयी। जिन सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें जयपुर विकास प्राधिकरण में अधिशासी अभियंता निर्मल कुमार गोयल, जोधपुर आयुक्तालय के अधीनस्थ सूरसागर थाने के थानाधिकारी पुलिस निरीक्षक प्रदीप कुमार शर्मा व चित्तौड़गढ़ के जिला परिवहन अधिकारी मनीष कुमार शर्मा हैं।

बृहस्पतिवार को इन अधिकारियों के यहां तलाशी में ब्यूरो की टीमों को विदेशी शराब व विदेशी मुद्रा मिली थी और करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ था। वहीं शुक्रवार को गोयल के एक लॉकर से 32.50 लाख रुपये मूल्य का 650 ग्राम सोना, 1.35 लाख रुपये मूल्य की 2 किलोग्राम चांदी मिली। वहीं एक अन्य लॉकर से 36 लाख रुपये मूल्य के 735 ग्राम सोने सहित कुल मिलाकर तीन लॉकरों से कुल 5.50 लाख रूपये नकद, 1.385 किलोग्राम सोना, लगभग 6 लाख रुपये कीमत का हीरे का सेट और 1.40 लाख रुपये की चांदी समेत कुल लगभग 80 लाख रुपये का सामान मिला है।
तलाशी के दौरान जय क्लब व झालाना क्लब की सदस्यता व उसमें खर्च की गई रसीदें, यूरोप व अमेरिका की विदेश यात्राओं के प्रमाण भी मिले हैं।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस निरीक्षक प्रदीप कुमार शर्मा के लॉकर की तलाशी में 11 लाख रुपये मूल्य का लगभग 200 ग्राम सोना मिला है। शर्मा के बीकानेर स्थित मकान की तलाशी जारी है। वहीं जिला परिवहन अधिकारी मनीष कुमार शर्मा के यहां तलाशी में उनकी पत्नी के नाम चार डीलक्स लग्जरी बसें मिलीं जिनकी प्रथम दृष्टया अनुमानित कीमत लगभग 1.40 करोड़ रुपये है। आरोपी के जयपुर स्थित फ्लैट की तलाशी जारी है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising