राजस्थान कांग्रेस 5500 से अधिक ‘कोरोना योद्धा’ नियुक्त करेगी : डोटासरा

6/22/2021 8:47:17 PM

जयपुर, 22 जून (भाषा) राजस्थान कांग्रेस ब्लॉक व नगर स्तर पर 5500 से अधिक ‘कोरोना योद्धा’ नियुक्त करेगी जो कि महामारी से प्रभावित परिवारों से संपर्क कर इसकी रिपोर्ट राज्य कमेटी को देंगे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित जनता को राहत पहुंचाने के लिए राज्य कांग्रेस ने ''आउट रीच'' कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत 5500 से अधिक ‘कोरोना योद्धा’ ब्लॉक व नगर स्तर पर नियुक्त किये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि ये योद्धा रोजगार खोने अथवा भोजन व अनाज की कमी से पीड़ित परिवारों से सम्पर्क कर अपनी रिपोर्ट तथा फीडबैक राज्य कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे, जिसके आधार पर इन पीड़ित परिवारों की सहायता के लिये राज्य सरकार से राहत योजना बनाने की अनुशंसा की जायेगी।

उन्होंने कहा कि 30 दिन तक संपर्क कार्यक्रम चलाया जायेगा तथा इसके माध्यम से जो आंकड़े मिलेंगे उसके अनुसार पीड़ितों को चिन्हित कर हर प्रकार की सहायता सरकार व संगठन द्वारा प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान कांग्रेस के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आमजन को यथासंभव सहायता पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा महामारी के दौरान किये गये बेहतरीन प्रबंधन की तारीफ भाजपा के प्रभारी महामंत्री अरूण सिंह भी कर रहे हैं। डोटासरा ने कहा, ‘‘तीन विधानसभा सीटों के लिये हुए उप चुनावों के परिणाम पर अरूण सिंह ने कहा है कि भाजपा का प्रबंधन सही नहीं था तथा राज्य में कांग्रेस सरकार के विरूद्ध कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं थी। इससे साबित होता है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा बेहतरीन कार्य किया जा रहा है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising