दुर्लभ बीमारी से पीड़ित बच्चे के परिजनों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से गुहार लगाई

6/22/2021 1:46:17 PM

जयपुर, 21 जून (भाषा) राजस्थान के नागौर जिले में दुर्लभ बीमारी से पीड़ित नौ माह के एक बच्चे के माता-पिता ने उसके उपचार के लिये 16 करोड रुपये के इंजेक्शन की खातिर आर्थिक मदद के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और बालीवुड कलाकार सोनू सूद सहित कई लोगों से मदद की गुहार लगाई है।

स्पाइनल मस्कुलर अट्रोफी टाइप 1 नामक दुर्लभ बीमारी से पीडित नौ महीने के तनिष्क सिंह के परिजन उसके उपचार के लिये लोगों से आर्थिक मदद जुटाने का प्रयास कर रहे है। पीडित बच्चे के पिता शैतान सिंह ने कहा कि चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि बच्चे के उपचार के लिये 16 करोड रूपये की कीमत वाले इंजेक्शन ‘जोल्गेन्स्मा’ की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम इस खर्च को वहन नहीं कर सकते हैं, इसलिये हम लोगों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, नागौर सांसद, अभिनेता सोनू सूद और अन्य लोगो से सोशल मीडिया के जरिये आर्थिक मदद मांगी है।’’
परबतसर कस्बे में पेशे से वकील सिंह ने बताया कि जब उनका बच्चा अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा था और खुद से बैठ नहीं सकता था, तब उन्होंने चिकित्सकों से परामर्श लिया। इस वर्ष फरवरी में जांच में जयपुर के जे.के. लोन हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि तनिष्क सिंह एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है और उसके इलाज के लिये 16 करोड रूपये मूल्य के एक इंजेक्शन की आवश्यकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising