राजस्थान में रिश्वत के मामलों में उपखंड अधिकारी, पटवारी समेत चार लोग गिरफ्तार

6/14/2021 7:25:06 PM

जयपुर, 14 जून (भाषा) राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत के अलग अलग मामलों में सोमवार को एक उपखंड अधिकारी एवं एक पटवारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवानलाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो की विशेष अनुसंधान इकाई ने लसाड़िया उदयपुर के उपखंड अधिकारी सुनील झिंगोनिया को सोमवार को जयपुर में परिवादी से 50000 रुपए रिश्वत मांगने के प्रकरण में गिरफ्तार किया।

परिवादी ने शिकायत दी थी कि उपखंड अधिकारी (लसाड़िया) उसके वैध खनन कार्य को अनावश्यक रूप से बंद करने की धमकी देकर 50000 रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। शिकायत के सत्यापन के दौरान पता चला कि आरोपी ने परिवादी से प्रतिमाह एक लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। इसी बीच अधिकारी को कार्रवाई की भनक लग गई इसलिए उसे रंगे हाथों पकड़ने की कार्रवाई नहीं की जा सकी। ब्यूरो ने आरोपी उपखंड अधिकारी को जयपुर में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें कल संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा।

ब्यूरो की एक टीम ने उदयपुर जिले में मातासुला के पटवारी राजेंद्र सिंह चौहान को परिवारी से 10000 रुपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। परिवादी ने शिकायत की थी कि पेट्रोल पम्प आवंटन के बाद संबंधित कृषि भूमि के व्यावसायिक रूपान्तरण की प्रक्रिया में आवेदन एवं मौका रिपोर्ट बनाकर तहसीलदार को भिजवाने की एवज में चौहान डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

एक अन्य मामले में ब्यूरो ने सोमवार को पुलिस ग्रामीण बाड़मेर में एक हैड कांस्टेबल उगमदान चारण एवं इस्माईल नामक एक व्यक्ति को 10 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising