केंद्रीय मंत्री शेखावत ने राजस्थान में कोविड टीके की बर्बादी का आरोप लगाया

5/31/2021 9:13:59 PM

जयपुर 31 मई (भाषा) केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में 11.5 लाख टीके की बर्बादी का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि राज्य में जितने टीके खराब हुए हैं उससे 10 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो सकता था।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर वैश्विक निविदा के नाम पर सस्ती लोकप्रियता के लिए शिगूफा छोड़ने का आरोप भी लगाया।

सोमवार को पत्रकारों से ऑनलाइन बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा, '''' मुख्यमंत्री ने पहले तो कहा कि हमें अनुमति दें, हम 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन स्वयं लगा लेंगे। फिर वैश्विक निविदा का नाटक किया। जब इसमें सफल नहीं हुए तो केंद्र सरकार पर ठीकरा फोड़ रहे हैं जबकि आज ही राज्य में कूड़े में वैक्सीन फेंकने की खबर छपी है।''''
केरल का उदाहरण देते हुए शेखावत ने कहा कि इस राज्य ने टीकाकरण में अच्छा काम किया है। यहां बेहद कम खुराक बर्बाद हुई हैं। राजस्थान को इनसे सीखने की जरूरत है।

टीके की उपलब्धता के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने टीकाकरण को लेकर प्रोटोकॉल तय किया है। पूरा रोडमैप तैयार है। टीके देने में भेदभाव के आरोपों को नकारते हुए शेखावत ने कहा कि जनसंख्या और प्रदर्शन के अनुसार राज्यों को वैक्सीन दी जा रही है।
उन्होंने कहा कि देश में अगस्त तक टीके की 30 करोड़ खुराक और उपलब्ध होंगी।
मंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि दिसंबर यानी आठ महीने में देश के प्रत्येक नागरिक का टीकाकरण करा लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में जल जीवन मिशन की गति धीमी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising