गहलोत ने कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से हुई 24 मरीजों की मौत पर दुख जताया

5/3/2021 10:07:51 PM

जयपुर, तीन मई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई 24 कोविड मरीजों की मौत पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

गहलोत ने एक बयान में कहा कि कर्नाटक के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 कोविड मरीजों की मृत्यु की सूचना बेहद दुखद है। इस अत्यंत कठिन समय में ईश्वर उन्हें यह आघात सहने का सम्बल प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोगों के मरने की हृदयविदारक ख़बरें आ रही हैं, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी बेहद व्यथित करने वाली है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि कृपया स्थिति की गंभीरता को समझें, देशभर में कहीं भी ऐसे हालात ना बनने दें कि एक भी व्यक्ति की जान ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी या व्यवस्था के स्तर पर प्रबंध ना होने के कारण जाए।’’
गहलोत ने कहा, ‘‘मैं राजस्थान को लेकर भी केंद्र सरकार से लगातार आग्रह कर रहा हूँ कि राज्य में संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है। हम पुन: केन्द्र से निवेदन करते हैं कि राजस्थान की सहायता करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति ना बने, हमारे लिए एक-एक व्यक्ति की जान कीमती है।’’
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासियों के लिए ऑक्सीजन एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News