राजस्थान के युवाओं का नि:शुल्‍क टीकाकरण करवाए राज्‍य सरकार: पूनियां

4/22/2021 6:33:55 PM

जयपुर, 22 अप्रैल (भाषा) भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि राज्‍य की कांग्रेस सरकार को 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं का कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण नि:शुल्‍क करवाना चाहिए।


पूनियां ने यहां एक बयान में कहा कि सबकी मांग थी कि 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण का काम शुरू किया जाए, मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी अनुमति दी है और अब उत्तर प्रदेश, बिहार, और अन्य दूसरे राज्‍य की तर्ज पर राजस्थान की सरकार को भी नौजवानों के नि:शुल्‍क टीकाकरण का काम अपने स्तर पर करवाना चाहिए।


पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपील की है कि बिना किसी सियासी बयानबाजी के राज्‍य में टीकाकरण का काम एक मई से पुरजोर तरीके से शुरू करना चाहिए, जिससे हम अपने नागरिकों को सुरक्षा दे सकें।


उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री गहलोत ने बुधवार को कहा था कि पूरे देश में कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण नि:शुल्क होना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण की घोषणा करेंगे।


गहलोत ने ट्वीट किया, “कोरोना टीकाकरण पूरे देश के लिए नि:शुल्क होना चाहिए। केन्द्र सरकार को आयुवर्ग के आधार पर जनता में भेदभाव नहीं करना चाहिए। केन्द्र सरकार ने निजी क्षेत्र को टीका लगाने की अनुमति दी है इसलिए सक्षम लोग स्वयं ही वहां पैसे देकर टीका लगवा सकेंगे। बाकी सभी के लिए केन्द्र सरकार को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवानी चाहिए।”

इस बीच पूनियां ने बृहस्‍पतिवार को राज्‍य विधानसभा में कोरोना रोधी टीके की दूसरी खुराक लगवाई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising