राजस्थान में आगामी दिनों में अंधड़ व बारिश की चेतावनी

4/13/2021 8:02:20 PM

जयपुर, 13 अप्रैल (भाषा) मौसम विभाग ने आगामी दिनों में राज्य के कई हिस्सों में अंधड़ और बारिश की चेतावनी जारी की है।

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले चार-पांच दिनों में पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ जिलों में दोपहर बाद से शाम तक 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ धूलभरी आंधी चलने और शुक्रवार को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में दोपहर के बाद अचानक तेज हवाओं और मेघगर्जन/वज्रपात के साथ तेज अंधड़ व हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है।

शर्मा ने बताया कि 17 अप्रैल को इसका प्रभाव पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में देखने को मिलेगा और 18 अप्रैल से राज्य में मौसम फिर से शुष्क रहने का अनुमान है।

मंगलवार को राज्य में भरतपुर सबसे गर्म रहा। वहां अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि करौली में 43.1 डिग्री, चूरू में 43 डिग्री, धौलपुर में 42.7 डिग्री, फलौदी में 42.6 डिग्री, जैसलमेर में 42.5 डिग्री, बाड़मेर में 42.3 डिग्री और अन्य प्रमुख स्थानों पर 41.8 से लेकर 38.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं राज्य के अधिकतर शहरों में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising