राजस्थान सरकार ने कोविड प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद दी

4/10/2021 8:05:02 PM

जयपुर, 10 अप्रैल (भाषा) राजस्थान सरकार ने राज्य के बजट प्रस्तावों में किये गये वादे के अनुरूप कोविड-19 से प्रभावित 33 लाख परिवारों को पांच-पांच सौ रुपये की पहली किस्त जारी की है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘‘राज्य सरकार ने कोरोना से प्रभावित 33 लाख असहाय, निराश्रित व मजदूर परिवारों को पिछले साल तीन किस्तों में 3500 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की थी। इस साल के बजट में इन परिवारों को दो किस्तों में एक-एक हजार रुपये देने की घोषणा की गई थी, जिसे पूरा करते हुए इन्हें पहली किश्त दे दी गई है।'' उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संकट के इस समय में आम जनता के साथ खड़ी है।

गहलोत ने कहा, ‘‘बैंक खाताधारक लाभार्थियों के अकाउंट में और खाता ना होने पर लाभार्थी को नगद राशि प्रदान की गई है। कोविड के इस मुश्किल दौर में प्रदेश सरकार पूरी तरह आमजन के साथ खड़ी है। किसी भी परिस्थिति में प्रदेश सरकार किसी भी वर्ग को कोई कमी नहीं आने देगी।’’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ डिजिटल माध्यम से एक बैठक की, इसमें मुख्यमंत्री गहलोत भी शमिल हुए।
गहलोत ने बैठक का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष ने सही कहा है कि "चुनावों, धार्मिक आयोजनों सबंधी सामूहिक समारोहों में बड़े पैमाने पर लोगों के जमा होने से कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी आई है, जिसके लिए हम सभी कुछ हद तक जिम्मेदार हैं। हमें इस जिम्मेदारी को स्वीकार करने, राष्ट्रहित को स्वहित से ऊपर रखने की आवश्यकता है।''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising