राजस्थान में भर्तियों व साक्षात्कार के समयबद्ध आयोजन के लिए समिति गठित

4/10/2021 5:41:29 PM

जयपुर, 10 अप्रैल (भाषा) राजस्थान सरकार ने राज्य में सरकारी भर्तियों का कार्य समयबद्ध और सुचारू रूप से करने तथा साक्षात्कार सहित सम्पूर्ण भर्ती प्रक्रिया के सुदृढ़ीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष एमएल कुमावत की अध्यक्षता में एक समिति गठित की है।
समिति विभिन्न सेवा नियमों सहित भर्ती प्रक्रिया के सभी पहलुओं का विस्तृत अध्ययन कर एक माह में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। समिति की पहली बैठक 13 अप्रैल को होगी।
सरकारी बयान के अनुसार सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी खेमराज, पंजीयन व मुद्रांक महानिरीक्षक महावीर प्रसाद, राजस्थान लोक सेवा आयोग की सचिव शुभम चौधरी, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सलाहकार सेवानिवृत्त आरएएस बद्रीनारायण समिति के सदस्य होंगे। संयुक्त शासन सचिव जय सिंह समिति के सदस्य सचिव होंगे।
बयान के अनुसार समिति विभागों के स्तर पर रिक्तियों के निर्धारण, भर्ती के लिए वार्षिक कैलेण्डर जारी करने एवं इसका अनुपालन सुनिश्चित करने, चयन सूची जारी करने की प्रक्रिया, आरक्षित सूची के क्रियान्वयन और उसकी समय सीमा, भर्ती प्रक्रिया में न्यायिक विवादों को रोकने, भर्ती प्रक्रियाओं को सेवा नियमों के प्रावधानों की समीक्षा तथा उनमें आवश्यक संशोधन आदि बिंदुओं पर विचार कर अपने सुझाव देगी।
उल्लेखनीय है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में भर्तियों के समयबद्ध आयोजन व इनसे संबंधित विभिन्न पहलुओं की उच्च स्तरीय समीक्षा करते हुए एक समिति गठित करने का निर्देश दिया था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising