एनईआई और एम्सटेड सील्स मिलकर बगरू में बियरिंग सील कारखाना लगाएगी

4/9/2021 4:09:54 PM

जयपुर, नौ अप्रैल (भाषा) नेशनल इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (एनईआई) और एम्सटेड सील्स ने भारत में रेलवे बियरिंग सील के निर्माण के लिए संयुक्त उद्यम की घोषणा शुक्रवार को की। यह कारखाना राजस्थान के पास बगरू में लगाया जाएगा।
यहां जारी एक बयान के अनुसार यह संयुक्त उद्यम भारत में सर्वश्रेष्ठ विनिर्माण आधार संरचना द्वारा देश को आत्मनिर्भर बनाने के दृष्टिकोण की दिशा में एक बड़ा कदम है। एनईआई, सीके बिड़ला ग्रुप का ही एक हिस्सा है।
एनईआई और एम्सटेड सील्स मिलकर सोलिटेयर इंडस्ट्रियल पार्क, बगरू (जयपुर) में एक नई परियोजना का विकास करेंगे। यह साईट 2350 वर्गमीटर क्षेत्रफल में फैली है और सर्वश्रेष्ठ निर्माण तकनीकों व उपकरणों से युक्त होगी। संयुक्त उद्यम संस्था ब्राण्ड एनबीसी-ब्रेन्को के नाम से अपने उत्पादों का विपणन करेगी और आने वाले समय में ऑटोमोटिव सील व मैटल फैब्रिकेशन से युक्त उत्पाद भी बनाएगी।
एनबीसी-ब्रेन्को के निदेशक रोहित साबू ने कहा,''हमारा संयुक्त उद्यम हमारे उत्पादों की रेंज को विविध बनाने तथा दुनिया भर में रेलवे के उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में उल्लेखनीय कदम है।'' वहीं एम्सटेड रेल कंपनी के अध्यक्ष माइकल कार्टर ने कहा,'' जयपुर में हमारी नवनिर्मित सील इकाई अत्याधुनिक होगी जो घरेलू व अन्तर्राष्ट्रीय रेल सील बाजार को उत्पाद उपलब्ध करवाएगी।''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising