ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, गहलोत का अधिकारियों को आकलन करने के निर्देश

3/23/2021 10:06:31 PM

जयपुर, 23 मार्च (भाषा) बीते दो दिन से अंधड़, ओलावृष्टि व बेमौसमी बारिश से राजस्थान के अनेक हिस्सों में पकी फसलों को नुकसान हुआ है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों से इस नुकसान का आकलन करने को कहा है ताकि प्रभावितों को जल्द से जल्द राहत प्रदान की जा सके।

गहलोत ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री निवास पर राज्य के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि, अंधड़, तूफान आदि से हुए नुकसान की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री राज्य के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि व अतिवृष्टि से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जिला कलक्टरों को निर्देश दिए कि वे ओलावृष्टि से हुए नुकसान के आकलन के लिए विशेष गिरदावरी (आकलन) कराकर लोगों को शीघ्र सहायता पहुंचाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा देने के लिए विशेष गिरदावरी का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

प्रमुख सचिव राजस्व आनंद कुमार ने बैठक में बताया कि जैसलमेर, कोटा, बीकानेर, झुन्झुनूं, जोधपुर सहित अन्य जिलों में हुए नुकसान की शुरुआती सूचना मिली है। इनके साथ ही सभी जिला कलक्टरों को विशेष गिरदावरी कर जल्द से जल्द रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं। जैसे ही सूचना प्राप्त होगी मुआवजे के वितरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते राज्य में बीते दो दिन से अनेक इलाके तेज अंधड़, ओलावृष्टि व बारिश से प्रभावित हुए हैं। इन इलाकों में कहीं कहीं गेहूं व चने की फसलों को नुकसान की सूचना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News