चित्तौड़गढ़ में 30 किलोग्राम अफीम व 10 लाख रूपये नकदी जब्त, तीन गिरफ्तार

3/18/2021 11:38:57 PM

जयपुर, 18 मार्च (भाषा) राजस्थान पुलिस की सीआईडी (क्राइम ब्रांच) की टीम ने चितौडगढ़ जिले के गांव रूद में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये 30 किलोग्राम 490 ग्राम अफीम बरामद किया है। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इनके कब्जे से 10 लाख 84 हजार777 रूपये नकदी भी बरामद की गई है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) रवि प्रकाश ने बताया कि सीआईडी (क्राइम ब्रांच) टीम ने बुधवार राशमी थानांर्गत मरमी माताजी में राजू बन्जारा (40) व कर्मा बन्जारा (36) को संदेह के आधार पर पकड़ा। इन दोनों के कब्जे से 6.68 लाख रूपये बरामद हुये।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों के गांव रूद के मदन तेली (43) से अफीम की अवैध खरीद-फरोख्त करने हेतु सम्पर्क करने की जानकारी मिली।
प्रकाश ने बताया कि उक्त दोनों से पूछताछ में पाया गया कि मदन तेली ने अपने रिहायशी मकान/नोहरे में भारी मात्रा में अवैध अफीम जमा कर रखा है व इस अफीम को तस्करों को बेचने की फिराक में है।
इस सूचना पर गांव रूद के मदन तेली के रिहायशी मकान व खाली प्लाट नोहरे की तलाशी ली गई तो मकान में छह किलो 730 ग्राम अफीम व अफीम की खरीद फरोख्त से प्राप्त चार लाख 16 हजार 777 रूपये नकदी बरामद हुयी।
उन्होंने बताया कि मदन तेली व उसके परिवारजनों के नाम पर अफीम की खेती के दो पट्टे है। इन दिनों अफीम पोस्त में चीरा लगाकर अफीम रस निकालने का कार्य चल रहा है। मदन तेली के मकान पर रखी दोनों पट्टों की अफीम उपज की जांच की गई तो पट्टे की एकत्र अफीम से काफी अधिक मात्रा में अफीम मिली।
अफीम पोस्त की खेती करने के लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन होने की जानकारी मिलने पर 23 किलो 760 ग्राम अफीम को जब्त किया गया। इस प्रकार कुल 30 किलो 490 ग्राम अफीम, 10 लाख 84 हजार 777 रूपये व दो मोटरसाईकिलें जब्त की गई है।
अधिकारी के अनुसार इस सारी कार्रवाई के संबंध में पुलिस थाना राशमी में मामला दर्ज किया गया है। चित्तौडगढ़ पुलिस गिरफ्तार लोगों से आगे पूछताछ कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising