राज्य सरकार नशीले पदार्थों की आपूर्ति, बिक्री पर लगाम लगाने पर गंभीर : धारीवाल

3/5/2021 7:55:20 PM

जयपुर, पांच मार्च (भाषा) स्वायत्त शासन मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार नशीले पदार्थों की आपूर्ति व बिक्री पर लगाम लगाने के लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है।

धारीवाल प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का गृह मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों के व्यापार में लिप्त अपराधियों की धर पकड़ के लिए राज्य में विशेष कार्यबल (एसओजी) को तैनात किया गया है। साथ ही 2019 से ‘ऑपरेशन क्लीन स्वीप’ भी चलाया जा रहा है, जिसके अच्छे परिणाम सामने आये हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़ आदि क्षेत्रों में मादक पदार्थों से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं। इन जगहों पर नारकोटिक्स विभाग का कार्यालय है जो समय-समय पर कार्रवाई करता है।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा भी पड़ोसी राज्यों की पुलिस के सहयोग से मादक पदार्थों की बिक्री और आपूर्ति रोकने का काम किया जाता है, लेकिन इसमें पर्याप्त सफलता नहीं मिलने के कारण राज्य में अब यह काम एसओजी को भी सौंपा गया है।

इससे पहले विधायक लक्ष्मण मीणा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में धारीवाल ने बताया कि यह सही है कि विधानसभा क्षेत्र बस्सी के कस्बों तथा गांवों में युवाओं में स्मैक, अफीम, गांजा जैसे नशीले पदार्थों के सेवन की प्रवृत्ति दिनों-दिन बढ रही है जिसके विरूद्ध पुलिस द्वारा निरन्तर कार्रवाई की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising