कोरोना के नये स्वरूप से बचाव के लिए सभी सावधानी बरतें : मिश्र

3/3/2021 8:08:07 PM

जयपुर, तीन मार्च (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना के नये स्वरूप (स्ट्रेन) से बचाव के लिए सावधानी बरतें।

राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को कहा कि केरल, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कोविड-19 के साथ कोरोना के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के मामले सामने आना चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है और पुराने स्वरूप के मुकाबले महामारी का नया स्वरूप अधिक खतरनाक है। यह तेजी से फैलता है।

उन्होंने लोगों से बचाव के लिए हर संभव सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि वे टीकाकरण के बाद भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन जारी रखें। अनावश्यक यात्रा करने से बचें, मास्क लगाए रखें तथा दो गज की दूरी और स्वच्छता के नियमों का पालन करें।

राज्यपाल ने कहा कि कोरोना से बचाव ही इसका सबसे बड़ा उपाय है इसलिए इससे संबंधित किसी भी तरह के लक्षण ऊभरने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लें।

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अनुसार कोरोना वायरस प्रतिरक्षण का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इस संबंध में किसी अफवाह या भ्रांती पर ध्यान ना दें। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने खुद सोमवार को कोरोना प्रतिरक्षण टीके का पहला इंजेक्शन लगवाया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising