आबकारी निरीक्षक, दलाल और पेंशन लिपिक रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

2/16/2021 3:01:22 PM

जयपुर, 15 फरवरी (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के दो दलों ने भीलवाड़ा और उदयपुर जिलों में कार्यवाही करते हुए आबकारी निरीक्षक, दलाल और एक पेंशन लिपिक को कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो के दल ने भीलवाड़ा के आबकारी निरीक्षक आरोपी आशीष शर्मा ने परिवादी से उसकी लाईसेंसशुदा शराब की दुकान पर केस नहीं बनाने एवं नाजायज परेशान नहीं करने की एवज में अपने दलाल अर्पित उर्फ चिंकू उर्फ यजुवेन्द्र हाडा के माध्यम से पिछले नौ महीने की मासिक बंधी के हिसाब से 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि दल ने आरोपी आबकारी निरीक्षक आशीष शर्मा और दलाल अर्पित (प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

सोनी ने बताया कि इसी प्रकार उदयपुर ब्यूरो ने पेंशन लिपिक आरोपी राकश कुमार को परिवादी से उसकी माताजी की पेंशन स्वीकृत कराने की एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising