राजे की उपेक्षा करना पार्टी हित में नहीं होगा : सिंघवी

2/9/2021 7:25:53 PM

जयपुर, नौ फरवरी (भाषा) पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राजस्थान में भाजपा की निर्विवाद और सबसे बड़ा नेता बताते हुए भाजपा के विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने मंगलवार को कहा कि उनकी उपेक्षा करना पार्टी के हित में नहीं होगा।
सिंघवी ने कहा कि पार्टी संगठन में पदाधिकारी एक व्यवस्था के तहत है, लेकिन वह यानी राजे राजस्थान में निर्विवाद नेता हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि कोटा संभाग के पार्टी नेताओं को पार्टी संगठन द्वारा उपेक्षित किया गया और एक तरफा फैसले लिए गए जिस कारण हाल ही में हुए स्थानीय शहरी निकाय चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

छबड़ा (बांरा) से भाजपा विधायक सिंघवी ने कहा कि टिकटों का वितरण बिना स्थानीय नेताओं से विचार विमर्श के किया गया और ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि पार्टी संगठन में संवाद का अभाव है।
स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा,‘‘ मुझे लगता है कि पार्टी में संवाद की कमी है और नेताओं को बैठना चाहिए और इस बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए।’’
उन्होंने कहा,‘‘ हम कोटा संभाग में बहुत मजबूत थे, लेकिन अब परिणाम देखें तो हम कमजोर हो गए है।पार्टी संगठन को सोचना चाहिए कि यह स्थिति क्यो विकसित हुई।’’
हाल ही में राज्य में 20 जिलों के 90 स्थानीय निकायों के चुनावों में कांग्रेस ने 48 निकायों में बोर्ड बनाया, वहीं भाजपा ने 37 निकायों में बोर्ड बनाया है।
भाजपा विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिये गठित कमेटी ने कोटा संभाग का दौरा किया और टिकटों वितरण को बिना स्थानीय नेताओं से चर्चा के अंतिम रूप दिया।

छह बार विधायक रहे सिंघवी ने कहा,‘‘पार्टी को पूर्व और वर्तमान विधायकों की सलाह लेनी चाहिए थी। पार्टी में ऐसे नेता हैं जिन्होंने चुनाव नहीं लड़ा लेकिन स्थानीय राजनीति में उनका बडा अनुभव है जिसे टिकट वितरण के दौरान उपयोग में लिया जाना चाहिए था।’’
उन्होंने कहा कि वे अकेले नहीं पूरा राजस्थान वसुंधरा राजे को राज्य की भाजपा में निर्विरोध नेता के रूप में देखता है।
उन्होंने कहा,‘‘ वह किसी समूह की नेता नहीं है, वह राजस्थान में भाजपा की बड़ी नेता हैं यदि उनकी उपेक्षा होती है तो यह पार्टी के लिये अच्छा नहीं है।’’
वहीं दूसरी ओर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि उनकी इस बारे में सिंघवी से अब तक कोई बात नहीं हुई है लेकिन यह राजनीति है और इसमें कोई गंभीरता नहीं है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising