राजस्थान में गणतंत्र दिवस के लिए सुरक्षा चाक चौबंद

1/25/2021 3:50:24 PM

जयपुर, 25 जनवरी (भाषा) राजस्थान में गणतंत्र दिवस समारोहों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर ली गयी है। मंगलवार को राज्य स्तरीय समारोह राजधानी जयपुर में होगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोहों में नियमित व्यवस्थाओं के साथ-साथ कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षकों, जिला पुलिस अधीक्षकों व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से सचेत रहने को कहा गया है। जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘गणतंत्र दिवस पर राज्य भर में व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए जा रहे हैं जिसके लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही कार्यक्रमों के दौरान मास्क लगाना और दो गज की दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य होगा।’’
राजस्थान में राज्य स्तरीय समारोह एसएमएस स्टेडियम जयपुर में होगा जहां राज्यपाल कलराज मिश्र भी उपस्थित रहेंगे।

सामान्य शासन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान लोक कलाकारों, पुलिस व सैन्य बैंड की प्रस्तुति के साथ ही अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘समारोह स्थल पर आंगतुकों व मेहमानों के आने पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। बैठने की व्यवस्था भी सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से की जाएगी।’’
तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह सात बजे अपने निवास पर तिरंगा फहराएंगे। वह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, बड़ी चौपड़ में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद वह एसएमएस स्टेडियम में राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising