राष्ट्रीय खेल दिवस पर वेराविलपुर में कार्यक्रम का आयोजन, विभिन्न प्रतियोगिता बनी आकर्षण का केंद्र

Thursday, Aug 29, 2024-07:50 PM (IST)

सिरोही, 29 अगस्त 2024 । सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय,सिरोही के द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, वेराविलपुर में राष्ट्रीय खेल दिवस संगोष्ठी,बोरी दौड़, नींबू चम्मच दौड़, फिट इंडिया शपथ के माध्यम से मनाया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो,सिरोही के प्रभारी अधिकारी फूलचन्द गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष में मनाया जाता है, जिन्होंने भारतीय हॉकी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाते हुए ओलंपिक खेलों में तीन लगातार स्वर्ण पदक दिलाए। गहलोत ने कहा कि खेल हमें शारीरिक मानसिक रूप से फिट रखने के साथ अनुशासन लीडरशिप एवं टीमवर्क की भावना के लिए प्रोत्साहित करते है।

PunjabKesari

वरिष्ठ योगाचार्य भीक सिंह भाटी ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस भारतीय हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की विरासत और उनकी असाधारण उपलब्धियां को याद करने का महत्वपूर्ण दिन है। भाटी ने कहा कि यह दिवस खेल और शारीरिक गतिविधियों के महत्व को उजागर करने के साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का सम्मान करने का अवसर भी है। विद्यालय में सीनियर व जूनियर वर्ग के लिए बोरी दौड़ व नींबू चम्मच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया एवं विजेता प्रतिभागियों को ब्यूरो की ओर से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।  कार्यवाहक प्रधानाचार्य केसाराम कुम्हार,व्याख्याता संजय कुमार व शारीरिक शिक्षक उमा सिखवाल निर्णायक रहे। बोरी दौड़  में सीनियर वर्ग में अवध कुमार, राजू देवासी, जितेंद्र सिंह,जूनियर वर्ग में प्रशांत, प्रकाश, जोधाराम व नींबू चम्मच दौड़ प्रतियोगिता में अल्का, पायल व शोभा विजता रही।


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए