फायरिंग में पुलिस कांस्टेबल को लगी गोली, परिवार का हंगामा, चार आरोपी राउंड अप, जानिए क्या है पूरा मुद्दा ?

Monday, Oct 07, 2024-04:55 PM (IST)

 

बारां, 07 अक्टूबर 2024 । बारां जिले के सीसवाली थाना क्षेत्र में अपराधी को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है । इस दौरान फायरिंग में एक पुलिस कांस्टेबल की बांयी जांघ पर गोली लग गई । जिसके बाद आनन फानन में पुलिस ने कांस्टेबल को घायल हालत में तुरंत एमबीएस अस्पताल पहुंचाया । हालांकि पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को राउंड अप कर पकड़ लिया है । 

 

आरोपी की तलाश में महुआ गांव पहुंची थी पुलिस
वहीं घायल कांस्टेबल फोखराम ने बताया कि मारपीट और गाड़ी में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस टीम आरोपी की तलाश में सीसवाली के महुआ गांव गई थी। सुबह थानाधिकारी छोटूलाल की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम ने आरोपी रामेश्वर के घर दबिश दी। इस दौरान पुलिस को देखकर आरोपी के परिजन हंगामा करने लगे। हंगामे के बीच आरोपी परिवार में से किसी ने फायर कर दिया, जिससे गोली बांयी जांघ पर आकर लगी।

 

आरोपी के परिवार वाले ने कांस्टेबल पर चलाई गोली 
एसपी रामकुमार चौधरी ने बताया कि गांव की एक लड़की भगाने को लेकर एक समाज के लोगों ने युवक के खिलाफ थाने में परिवाद दिया था। जांच के लिए पुलिस की टीम गांव पहुंची तो आरोपी पक्ष के लोगों ने पुलिस से अभद्र व्यवहार किया और राजकार्य में बाधा पहुंचाई। जिस पर अलग से मामला दर्ज किया था। मामले में कार्रवाई के लिए सीसवाली एसएचओ की अगुवाई में टीम नक्शा मौका बनाने और आरोपी की तलाश में महुआ गांव पहुंची थी । ऐसे में आरोपी के परिवार ने घात लगाकर हमला किया। आरोपी परिवार के सदस्य की फायरिंग में एक कांस्टेबल के जांघ पर गोली लग गई । फायरिंग के बाद आरोपी छतों पर चढ़कर खेतों में होते हुए मौके से फरार हो गए।

 

PunjabKesari

 

मामले में चार आरोपियों को पकड़ा 
साथ ही एसपी ने बताया कि घटना के बाद मांगरोल, सीसवाली व अंता थाने की टीमें मौके पर पहुंची। एएसपी व डीएसपी अंता की अगुवाई में घेराबंदी की। घटना में शामिल 4 लोगों को जिनमें विष्णु, दिनेश, भीमराज व देवा को पकड़ा। उनके पास से अवैध हथियार बरामद किए है। घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। घायल कांस्टेबल की हालत अब खतरे से बाहर है।

 

प्रेम प्रसंग के मामले में हुआ था दो पक्षों में विवाद
जिले के सीसवाली-मांगरोल क्षेत्र के महुआ गांव में पुलिस कांस्टेबल फायरिंग के मामले में सामने आया है कि प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर दो पक्षों में आपसी विवाद था। बताया गया कि  माली समाज का लड़का और मेहर समाज की लड़की के बीच प्रेम संबंध था। जिसके चलते मेहर समाज की लड़की के साथ माली समाज के युवक ने विवाह कर लिया था। मेहर समाज के लोगों ने माली समाज के लोगों के खिलाफ पुलिस को परिवाद दिया था। परियादी की रिपोर्ट पर सोमवार सुबह जैसे ही गांव में पुलिस पहुंची तो आरोपियों ने फायरिंग कर दी। घटना के बाद बारां से एसपी राजकुमार चौधरी, एएसपी राजेश चौधरी, सीओ अंता समेत 3 थानों की पुलिस टीमें मौके पर पहुंच गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है । 
 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News