मेरे बच्चे को खोजने की कृपा करें- एक पिता की उत्तराखण्ड पुलिस से गुहार

Sunday, Aug 04, 2024-09:16 PM (IST)

मन्नत पूरी होने पर केदारनाथ बाबा के दर्शन करने गये ब्यावर के दो युवक 
दोनों युवकों में से एक युवक सकुशल पहुंचा, दूसरे की तलाश जारी
आईआईटी पूरी करने के लएि मांगी थी मन्नत 

ब्यावर/अजमेर,  4 अगस्त 2024 । केदारनाथ गौरीकुंड में बादल फटने से हुई तबाही में ब्यावर के दो युवक चपेट में आ गए। इसमें से एक को रेस्क्यू कर बचा लिया गया, जबकि दूसरे का कोई पता नहीं चला है। युवक की तलाश में गए पिता ने उत्तराखण्ड पुलिस से गुहार लगाई है कि मेरे बच्चे को खोजने की कृपा करें। सोन प्रयाग में ही इंतजार कर रहे पिता की आंखों के आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर पल अपने पुत्र की खोज खबर में लगे हुए हैं। 

बता दें कि ब्यावर निवासी रूपिन सामरिया ने अपनी मनोकामना पूरी होने पर केदारनाथ जाने की मन्नत मांगी थी। वह मन्नत को पूरा करने के लिए अपने बचपन के दोस्त के साथ केदारनाथ गया था। 31 जुलाई को बादल फटने से आई तबाही में रूपिन और उसका दोस्त हादसे का शिकार हो गए थे। रेस्क्यू टीम ने रूपिन के दोस्त को तो बचा लिया गया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। हालांकि परिजन आश्वस्त हैं कि रूपिन कहीं सुरक्षित स्थान पर होगा। रूपिन के पिता व रिश्तेदार उसे तलाशने के लिए ब्यावर से 1 अगस्त को निकल चुके हैं और वर्तमान मे सोनप्रयाग में लगे कैंप में हैं। कैंप में मौजूद अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं। 

रूड़की से रूपिन ने आईआईटी की थी। ऐसे में रूपिन ने आईआईटी पूर्ण होने के बाद केदारनाथ जाने की मन्नत मांगी थी। रूपिन अपने दोस्त घनेन्द्र सिंह के साथ केदारनाथ गया था। 31 जुलाई की रात तक वह अपने परिवार से लगातार बात कर रहा था। परिजन ने बताया कि एक दिन पहले रूपिन का मोबाइल खो गया था। दोनों दोस्त होटल जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक बादल फटने से पीछे से आए तेज पानी के बहाव में रूपिन के दोस्त धनेंद्र का पैर स्लीप हो गया और वह पानी में बह गया। रेस्क्यू टीम ने धनेंद्र को पानी से बाहर निकाल लिया। उसका प्राथमिक उपचार कर सोनप्रयाग लाया गया। घनेन्द्र अपने दोस्त की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। सोन प्रयाग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है जानकारी के अनुसार गौरी कुण्ड के हालात सामान्य नहीं होने पर किसी को भी वहां पर जाने नहीं दिया जा रहा है। बैस कैंप सोन प्रयाग में ही बनाया गया है। स्थानीय अधिकारी यहां आने वाले लोगों की मदद कर रहे हैं। रूपिन के पिता ने भी स्थानीय पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 


Content Editor

Chandra Prakash

सबसे ज्यादा पढ़े गए